ब्रेकिंग न्यूज़

राहत सूची में अमीरों के नाम! जाखड़ी, धामसीन, धानोल व बामनवाड़ा गांव का मसला, प्रभावित जनता सडक़ पर उतरी, जालोर जिले की ताजा खबरों के लिए आपका स्वागत हैं।।

Saturday, September 19, 2015

नकल गिरोह का सरगना जगदीश सहित 4 गिरफ्तार

अवैध शराब की सूचना पर नाकेबंदी की थी पुलिस ने, पुलिस से घिरे तो फायरिंग की, कामयाबी, देवेंद्र हत्याकांड के आरोपी सहित तीन अन्य भी पकड़े 

रानीवाडा !

आरपीएससीपरीक्षाओं में नकल गिरोह का मुख्य सरगना जगदीश विश्नोई शुक्रवार को यहां रानीवाड़ा के निकट अवैध शराब का परिवहन करते पकड़ा गया। वह पूर्व में हुई आरपीएससी की परीक्षाओं के अलावा हाल ही हुई जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा में पकड़े गिरोह का सरगना था। एसओजी भी उसे तलाश रही थी। उसके साथ उदयपुर के देवेंद्र हत्याकांड का आरोपी पूनमाराम तथा सिरोही पुलिस से निलंबित दो कांस्टेबल ओमप्रकाश तथा रामलाल भी गिरफ्तार किए गए। चारों आरोपी एक फार्म हाउस पर पुलिस से घिर गए तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग भी की। लेकिन पुलिस टीम ने बहादुरी दिखाते हुए चारों को धर दबोचा। शाम को जयपुर के निर्देश पर एसओजी जोधपुर की टीम भी रानीवाड़ा पहुंच गई। भीनमाल एएसपी रामेश्वरलाल ने बताया कि रानीवाड़ा पुलिस थाना में सुबह करीब 7 बजे मुखबिर से सूचना मिली की जालेरा से रानीवाड़ा की तरफ बने कच्चे मार्ग पर अवैध शराब जा रही है, पुलिस थाने में मिली सूचना पर एएसआई कुयाराम, अर्जुनराम, बाबूलाल, छगनाराम कांस्टेबल तथा जीप चालक पुनमाराम जीप लेकर उपखंड कार्यालय तिराहे से जालेरा से रानीवाड़ा कच्चे मार्ग पर नाकाबंदी के लिए निकले। जिसे देखकर बिना नंबर की स्कॉर्पियों में सवार बदमाश अपनी गाडी को बडगांव कस्बे से डूंगरी होते हुए सरहद मौजा सुरजवाड़ा स्थित फरसराम विश्रोई के कृषि फॉर्म हाउस में घुस गए। वहां से चारों बदमाश गाडी छोड़ कर भागने लगे। अपने को घिरा देख बदमाशों ने पर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। 

मगरपुलिस ने फायरिंग की परवाह नहीं करते हुए बदमाशों का पीछा जारी रखा, बदमाशों ने पुलिस पर 6 फायर किए मगर पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग करने वालों में उदयपुर के देवेंद हत्याकांड में नामजद आरोपी पूनमाराम उफ पीसी ने कॉस्टेबल अर्जुनराम, छगनाराम तथा बाबूलाल पर फायर किए इसके बाद पिस्टल में कारतूस खत्म हो जाने पर अर्जुनराम के सिर पर खाली पिस्टल से वार किया, जिससे अर्जुनराम के सिर पर चोट लगी। इन्हीं के साथ जगदीश विश्नोई, सिरोही पुलिस के निलंबित दो कांस्टेबलों ओमप्रकाश रामलाल को गिरफ्तार कर लिया। पूनमाराम पर करड़ा थाने में एसएचओ पर फायरिंग सहित अवैध शराब, मारपीट हत्या के प्रयास के राजस्थान गुजरात में 10 से ज्यादा मामले दर्ज है वहीं दाेनों निलंबित कांस्टेबलों के खिलाफ सांचौर थाने में फर्जी आरटीओ बनकर चौथवसूली के मामले दर्ज हैं। 
बर्खास्त शिक्षक जगदीश 2009 से चला रहा नकल गिरोह 
सांचौरके दांता गांव निवासी जगदीश विश्नोई शिक्षक था। जिसे बर्खास्त किया गया। वह 2009 से ही नकल गिरोह चला रहा है। इससे पहले वह पीटीईटी परीक्षा में नकल करवाने के मामले में जयपुर के करघनी थाने, कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल प्रकरण में मानसरोवर थाना में गिरफ्तार हो चुका है। वह टोंक में भी गिरफ्तार हो चुका है। पिछले साले एसओजी ने भी उसे गिरफ्तार किया था। हाल ही हुई जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा में उसने तीन नकल गिरोह बनाए। वह इसका मास्टरमाइंड था। एसओजी उसकी तलाश कर रही थी। 
गुजरात सहित कई जगह छिपता रहा 
जूनियरअकाउंटेंट परीक्षा में नकल गिरोह में एसओजी का वांटेड जगदीश पिछले दिनों से लगातार गुजरात राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में छिपता फिर रहा था। शुक्रवार को वह रानीवाड़ा क्षेत्र में किसी रिश्तेदार के यहां आया था। इसी दौरान पुलिस को किसी वाहन में अवैध शराब की सूचना पर नाकेबंदी करवाई गई तो उसे देखकर यह भागने का प्रयास करने लगे और पकड़े गए। 


No comments:

Post a Comment